Latest Hindi News

02 फरवरी 2018,


उत्तर प्रदेश के DG होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला ने राम मंदिर बनाने का संकल्प लिया है. गुरुवार को लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बकायदा कई राम भक्तों के साथ जल्द राम मंदिर बनाने की शपथ ली.

वीडियो सामने आते ही कांग्रेस ने DG होमगार्ड पर कार्रवाई की मांग की. वहीं, वकील केटीएस तुलसी ने कहा कि मामला कोर्ट में लंबित है, ऐसे में कैसे DG पब्लिक स्टेटमेंट दे सकते हैं.

CM योगी ने DG होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला को जवाब तलब किया !

हालांकि, मामला बढ़ता देख उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने DG होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला को जवाब तलब किया. साथ ही फोन कर उनसे सफाई भी मांगी.

इसके बाद DG होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला ने सरकार को सफाई में कहा है कि उन्हें पहले से ऐसे किसी शपथ की जानकारी नहीं थी, वो सिर्फ सेमिनार में हिस्सा लेने गए थे. वहां उन्होंने कोई भाषण नहीं दिया, न ही कोई आपत्तिजनक बातें कहीं.

मुस्लिम नेताओं ने भी ली राम मंदिर बनाने की शपथ !

लखनऊ विश्वविद्यालय में राम मंदिर पर एक सेमिनार में शामिल होते हुए मुस्लिम कार्य सेवा मंच के अध्यक्ष आजम खान और कई दूसरे नेताओं के साथ DG होमगार्ड का राम मंदिर बनाने के लिए शपथ लेना चर्चा का विषय बना हुआ है.

ये सेमिनार 28 जनवरी को लखनऊ विश्वविद्यालय में आयोजित हुआ था. सेमिनार के मंच से राम मंदिर और हिंदुओं को लेकर कई बातें कही गई. इस कार्यक्रम में मंच पर खुद DG होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला मौजूद थे. DGP पद की रेस में भी शामिल रहे सूर्य कुमार शुक्ला 1982 बैच के IPS अधिकारी हैं.

किया रूल बुक का उल्लंघन !

बतौर DG रहते ऐसे राजनीतिक और सामाजिक आयोजनों में हिस्सा लेना. इतना ही नहीं, बल्कि कार्यक्रम में शरीक होते हुए राम मंदिर बनाने के लिए शपथ लेना सर्विस रूल बुक का उल्लंघन है. साथ ही डीजी के इस कथन के बाद योगी सरकार की किरकिरी भी हो सकती है.

Comments

Popular posts from this blog

Hindi in news

Ghaziabad in News

Noida in News