Moradabad in News


पश्चिम बंगाल में अपने पैर मजबूत करने में लगी BJP को सोमवार रात को पार्टी के भीतर ही विरोध देखना पड़ा. पार्टी की सांसद और पश्चिम बंगाल में BJP लीडर रूपा गांगुली ने पार्टी के राज्य प्रभारी दिलीप घोष पर अभद्रता करने के आरोप लगाए हैं.

पूर्व अभिनेत्री रूपा गांगुली ने सोमवार रात करीब साढ़े 12 बजे यह ट्वीट किए. उन्होंने कहा है कि दिलीप घोष ने उन्हें सार्वजनिक तौर पर बेइज्जत किया. रूपा ने आगे कहा है कि वह PM मोदी और BJP अध्यक्ष अमित शाह से तो संपर्क कर सकती हैं, लेकिन दिलीप घोष से संपर्क करना मुश्किल हो गया है.

PM और BJP अध्यक्ष से संपर्क करना काफी आसान दिलीप घोष  !

रूपा गांगुली ने कहा है कि PM और BJP अध्यक्ष से संपर्क करना काफी आसान है, लेकिन दिलीप घोष के मामले में ऐसा नहीं है. रूपा ने कहा है कि राज्य के पार्टी प्रभारी दिलीप घोष के मीडिया प्रभारी ने उनकी घोष तक पहुंच को रोक दिया है.

रूपा ने एक ट्वीट में दिलीप घोष को टैग करके लिखा, 'मंगलवार सुबह अपने मीडिया प्रभारी से मुझसे संपर्क करने को कहें. पार्टी की कोर कमेटी के ग्रुप पर कोई भी किसी मैसेज का जवाब नहीं देता है. लग रहा है कि मुझे आपसे मैसेज करने से भी रोका गया है.'

उन्होंने लिखा है, 'मैं मोदी जी को भी मैसेज कर सकती हूं. लेकिन मुझे आपको मैसेज करने से रोका गया है. मैं अमित भाईसाहब से भी बात कर सकती हूं... लेकिन आप मुझपर लोगों के बीच में चिल्लाए, मुझे गाली दी. मैं चुप रही, क्योंकि मेरे पापा ने मुझे सिखाया था कि बड़ों की बात सुन लो और उनका कहना मानो. आपने सार्वजनिक रूप से मुझ पर टिप्पणी की और परेशान किया.'

BJP पश्चिम बंगाल में अपने पैर जमाने की कोशिश में !

आपको बता दें कि BJP पश्चिम बंगाल में अपने पैर जमाने की कोशिश में है. उसे इस काम में CPM और तृणमूल कांग्रेस से टक्कर मिल रही है. BJP के सामने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों में पार्टी का प्रदर्शन बेहतर करने की चुनौती है. BJP की सारी कवायद की असली परीक्षा 2021 विधानसभा चुनावों में होगी.

इसी के चलते BJP ने तृणमूल कांग्रेस के दिग्गत नेता मुकुल राय को अपने साथ मिला लिया है. राज्य में मुस्लिम मतों को देखते हुए BJP ने यहां मुस्लिम सम्मेलन भी किया है. पिछले साल हुए निकाय चुनावों में भी BJP दूसरे स्थान पर रही थी. ऐसे में राज्य स्तर पर अपने नेताओं में पड़ी फूट BJP के लिए चिंता का सबब हो सकती है.

2016 में हुए विधानसभा चुनावों में BJP का वोट 6 फीसदी बढ़ा !

2014 के लोकसभा चुनावों में BJP को 17 फीसदी वोट मिले थे, हालांकि, उसके हाथ सिर्फ दो सीट ही लगी थीं. 2009 की तुलना में BJP को एक सीट का फायदा हुआ था. इसके अलावा 2016 में हुए विधानसभा चुनावों में BJP का वोट 6 फीसदी बढ़ा था और पार्टी को 10 फीसदी मत मिले थे. इन चुनावों में BJP के तीन विधायक जीतने में सफल रहे थे. जबकि उसके गठबंधन को 6 सीटें मिली थीं.

Comments

Popular posts from this blog

Hindi in news

Ghaziabad in News

Noida in News