Delhi in News


दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार अब एक नए विवाद में फंसती दिख रही है। आरोप है कि मुख्यमंत्री आवास पर राज्य के चीफ सेक्रटरी अंशु प्रकाश के साथ हाथापाई की गई है। हालांकि सीएम केजरीवाल के ऑफिस ने ऐसी किसी भी घटना से साफ इनकार किया है।

 चीफ सेक्रटरी ने आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों पर थप्पड़ मारने और अपशब्द का प्रयोग करने का आरोप लगाया। यह सबकुछ सीएम की मौजूदगी में हुआ, जिसकी वजह से दिल्ली सरकार को विपक्ष का तगड़ा विरोध भी झेलना पड़ रहा है। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने केजरीवाल से माफी मांगने की मांग की है। उधर घटना पर विरोध जताते हुए दिल्ली में ईयेज़ असोसिएशन ने हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है।

आरोपों पर आप की सफाई !

हालांकि इस घटना के बाद आप ने इन आरोपों पर सफाई दी है। एक बयान जारी कर आप ने कहा कि दिल्ली के 2.5 लाख परिवारों का आधार राशन कार्ड से नहीं जुड़े होने के कारण उन्हें राशन नहीं मिल पाया है। इसके कारण उन क्षेत्र के विधायकों पर लोगों का काफी दबाव है। इसी पर सीएम के घर पर विधायकों की बैठक थी। इस दौरान चीफ सेक्रटरी ने सवालों का जवाब देने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि वह विधायकों और सीएम के प्रति नहीं बल्कि उपराज्यपाल के प्रति जवाबदेह हैं। 

आप ने लगाया चीफ सेक्रटरी पर विधायकों से अभद्रता का आरोप  !

आप ने आरोप लगाया कि उल्टे चीफ सेक्रटरी ने कुछ विधायकों के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया और बिना सवालों का जवाब दिए वहां से चले गए। पार्टी ने आरोप लगाया कि चीफ सेक्रटरी बीजेपी की तरफ से यह आरोप लगा रहे हैं। बीजेपी निचले स्तर की राजनीति कर रही है। इस बीच, आप के विधायक ने चीफ सेक्रटरी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। संगम विहार थाने में विधायक प्रकाश जारवाल ने मुख्य सचिव के खिलाफ जातिसूचक शब्दों के प्रयोग करने की शिकायत दर्ज कराई गई है। 

चीफ सेक्रटरी को विधायकों द्वारा पीटा जाना दुर्भाग्यपूर्ण : कांग्रेस !

इस घटना के बाद विपक्ष ने भी केजरीवाल सरकार के खिलाफ हमलावर रुख अख्तियार कर लिया है। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष माकन ने आरोप लगाया कि आप सरकार निकम्मी है। सीएम के सामने चीफ सेक्रटरी को विधायकों द्वारा पीटा जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। यह सरकारी असफलताओं से लोगों का ध्यान भटकाने का तरीका है। आप को शासन चलाने नहीं आता है और यह सरकार पूरी तरह असफल है। इस घटना के बाद बीजेपी ने केजरीवाल सरकार को अराजक करार देने के बाद राजधानी में राष्ट्रपति शासन की मांग कर रही है। 

मुख्यमंत्री केजरीवाल का तानाशाह : नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता !

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ट्वीट करते हुए इस घटनाक्रम को शर्मनाक बताया और इसे शहरी नक्सलवाद करार दिया। दिल्ली विधानसभा के नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने इस घटना पर ट्विट करते हुए लिखा कि यह मुख्यमंत्री केजरीवाल के तानाशाह रवैये को दर्शाता है। आधी रात 12 बजे मुख्यसचिव को बुलाया जाता है और उनके साथ बदसलूकी की जाती है। 

मामले पर IAS संगठन बैठक  !

इस मामले पर आईएएस संगठन बैठक की है और इस बारे में एलजी से शिकायत किया। ईयेज़ असोसिएशन ने आरोपी विधायकों की गिरफ्तारी की मांग की है। कार्रवाई होने तक अधिकारी हड़ताल पर चले गए हैं। असोसिएशन ने आरोप लगाया कि दिल्ली में संवैधानिक संकट का माहौल है। वहीं, चीफ सेक्रटरी इस मामले में पुलिस केस दर्ज करवाने की तैयारी कर रहे हैं। खबरें हैं कि केस दर्ज करवाने से पहले चीफ सेक्रटरी एलजी से मंजूरी और राय-मशविरा करने के लिए उनसे मुलाकात करने पहुंचे हैं। 

थप्पड़ मारने का आरोप निराधार और गलत : विधायक अमानतुल्ला !

उधर, पार्टी के विधायक अमानतुल्ला भी थप्पड़ मारने के आरोप को निराधार और गलत बता रहे हैं। उनका कहना है कि चीफ सेक्रटरी झूठ बोल रहे हैं। न्यूज चैनल टाइम्स नाउ से फोन पर बातचीत में उन्होंने पुलिस को चुनौती देते हुए कहा, 'साबित करें कि मैंने चीफ सेक्रेटरी के साथ मारपीट की।'

Comments

Popular posts from this blog

Hindi in news

Ghaziabad in News

Noida in News