News in Hindi


दक्षिण भारत के राज्य तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव होने में अभी वक्त है, लेकिन वहां सियासी पारा गर्म है। सुपरस्टार रजनीकांत की पार्टी बनाने की घोषणा के बाद राज्य के एक अन्य स्टार कमल हासन बुधवार को अपनी नई पार्टी की घोषणा करने वाले हैं। इसे लेकर देशभर में हलचल है। हासन की पार्टी की लॉन्चिंग के अवसर पर दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल भी शामिल होंगे। केजरीवाल के इस लॉन्चिंग पार्टी में शामिल होंगे और इसे लेकर सियासी अटकलें भी तेज हो गई हैं।

हासन कल पार्टी का नाम और झंडे की घोषणा करेंगे !

गौरतलब है कि केजरीवाल और हासन के बीच पिछले साल मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात के बाद हासन ने केजरीवाल को करप्शन के खिलाफ योद्धा के तौर पर पेश किया था। हासन मंगलवार को लॉन्चिंग की तैयारियों का जायजा लेने मदुरै पहुंच रहे हैं। हासन कल यहां पार्टी का नाम और झंडे की घोषणा करेंगे। 

हासन मदुरै में अपनी पार्टी लॉन्च करेंगे। पार्टी लॉन्च से पहले हासन रजनीकांत, विजयकांत और DMK चीफ एम करुणानिधि से मिल चुके हैं। दक्षिण के दो सुपरस्टार रजनीकांत और हासन की एंट्री से तमिलनाडु की राजनीति दिलचस्प हो गई है। रविवार को दोनों स्टार्स के बीच मुलाकात हुई थी, कमल हासन दोपहर को लंच पर रजनीकांत के घर पहुंच गए थे। अब केजरीवाल के इस हासन की पार्टी में लॉन्च में शामिल होना अहम माना जा रहा है। 

रजनीकांत ने कहा-कमल हासन तमिलनाडु के लोगों की सेवा करना चाहते हैं !

हासन इस मुलाकात के पीछे चल रही राजनीतिक अटकलों को नकार रहे हैं। उन्होंने इसे बस एक शिष्टाचार भेंट मात्र ही करार दिया था। इस मुलाकात के बाद रजनीकांत ने कहा, 'कमल हासन तमिलनाडु के लोगों की सेवा करना चाहते हैं। वह राजनीति में केवल प्रसिद्धि पाने के लिए नहीं आए हैं। मेरी ईश्वर से कामना है कि उन्हें सफलता मिले।'

हासन ने मुलाकात के बाद कहा, 'यह केवल एक शिष्टाचार मुलाकात थी। मैं अपने पॉलिटिकल टूर के बारे में उन्हें सूचित करने के लिए आया था। उन्होंने मुझे अपनी शुभकामनाएं दीं।' रजनीकांत पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि उनकी पार्टी आगामी तमिलनाडु विधानसभा की सभी 234 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। ऐसे में भले ही दोनों इसे एक औपचारिक मुलाकात बता रहे हैं, लेकिन तमिलनाडु के राजनीतिक गलियारे में इसने हलचल मचा दी है।

Comments

Popular posts from this blog

Hindi in news

Ghaziabad in News

Noida in News