Delhi News

02 फरवरी 2018, 


बजट में इक्विटी पर लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन्स टैक्स लगाए जाने से बाजार का सेंटीमेंट कमजोर हुआ है. इसके चलते शेयर बाजार महीने के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है.

शु्क्रवार को शेयर बाजार में बिकवाली बढ़ने से शेयर बाजार काफी ज्यादा टूट गया है. फिलहाल सेंसेक्स जहां 832 अंक टूटकर धड़ाम हुआ है. वहीं, निफ्टी भी 246 अंक की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है.

हफ्ते के आख‍िरी दिन शेयर बाजार में भारी गिरावट !

इस कारोबारी हफ्ते के आख‍िरी दिन शेयर बाजार ने भारी गिरावट के साथ शुरुआत की है. शुक्रवार को सेंसेक्स 300 अंक गिरकर खुला. वहीं, निफ्टी भी 10950 के स्तर के नीचे आ गया है.

बजट में लॉन्ग टर्म कैैपिटल गेन्स पर टैक्स लगने से निवेशकों का सेंटीमेंट कमजोर हुआ है. इसकी वजह से बाजार में बिकवाली बढ़ गई है. सभी सेक्टोरल इंडेक्स में गिरावट का असर दिख रहा है.

जनवरी महीने में लगातार 11000 के पार रहने के बाद निफ्टी पहली बार इस स्तर से नीचे आया है. सेंसेक्स भी 36000 के नीचे आ गया है.

लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन्स लगाए जाने से सेंटीमेंट हुआ कमजोर !

शेयर बाजार को बजट से काफी उम्मीदें थीं, लेक‍िन इक्व‍िटी पर लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन्स लगाए जाने से निवेशकों का सेंटीमेंट कमजोर हुआ है. इसका असर गुरुवार को बंद होने के दौरान ही बाजार पर दिख गया था.

गुरुवार को सुबह बजट से बेहतर उम्मीदें पाले शेयर बजार में सकारात्मक रुख दिखा. इसकी वजह से बजट भाषण से पहले सेंसेक्स में जहां 136 अंकों की तेजी देखने को मिली. वहीं, निफ्टी में भी बढ़त रही और यह 40 अंकों की बढ़ोतरी के साथ आगे बढ़ रहा था.  बंद होने के दौरान भी बाजार में गिरावट का दौर दिखा.

Comments

Popular posts from this blog

Ghaziabad in News

Hindi in news

Noida in News